आतंकी हमले में शहीद हुआ बिहार का लाल, साथी जवानों ने दी सलामी

Salute-Hero-Bihar
श्रीनगर के पंपोर में आतंकी हमले में बिहार का एक लाल शहीद हो गया। बिहार के सीआरपीएफ जवान संतोष साव का अंतिम संस्कार औरंगाबाद जिला स्थित पैतृक गांव में किया गया। शहीद की शवयात्रा में शामिल हजारों लोगों ने यात्रा के दौरान औरंगाबाद में पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए।

शहीद की शहादत के बाद स्थानीय लोगों ने पाक पीएम नवाज शरीफ और पाकिस्तान मुर्दाबाद के खिलाफ जमकर नारे लगाए और अपना आक्रोश व्यक्त किया। स्थानीय लोगों ने शहीद जवान संतोष अमर रहे के नारे लगाए तो अधिकारियों ने राजकीय सम्मान दिया। अंतिम संस्कार में शहीद के साथी जवानों ने गोलियों से शहीद को सलामी दी।

संतोष को उसके 9 साल के बेटे ने मुखाग्नि दी। शहीद के अंतिम संस्कार में सीआरपीएफ के डीआईजी नीरज कुमार, डीएम कंवल तनुज, एसपी बाबू राम व एएसपी राजेश भारती मौजूद थे।

phpThumb

जानकारी के अनुसार शहीद संतोष के पैतृक गांव टेंगरा से अंतिम यात्रा शुरू हुई। पुनपुन नदी के तट पर शहीद का राजकीय सम्मान के बाद अंतिम संस्कार किया गया। शनिवार को दक्षिण कश्मीर के पंपोर शहर में श्रीनगर जम्मू हाईवे पर आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था।

शहीद संतोष के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं, डीएम ने शहीद के पत्नी से कहा कि दो बच्चों का औरंगाबाद सेंट्रल स्कूल में नामांकन

कराया दिया जाएगा। राज्य सरकार भी अपने तरफ से आप को मदद के लिए हर संभव तैयार है।

Subhikhya
Not from Bihar, heard a lot about the state. Always interested in exploring the art culture and politics of the state. So here I am, writing and doing PR for AaoBihar.com
Come and Join Us :)

Comments

comments