प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया बिहार को Excellence Award for Innovation

PM Modi Unnayan Banka Kundan Kumar Eckovation

बिहार में धीमी गति से विकाश की चर्चा अपने सुनी होगी मगर अब वो इतिहास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरे भारत में से बिहार को चुना और दिया है Excellence Award for Innovation.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया बिहार को अवार्ड

ये अवार्ड बांका जिले के उन्नयन प्रोजेक्ट को मिला है। IAS और DM कुंदन कुमार ने एक महत्वपूर्ण प्रयास को अंजाम दिया है। प्रदेश के चर्चित स्टार्ट-अप Eckovation के प्लेटफार्म पर १०००० से अधिक बच्चो को गुणवत्ता वाली शिक्षा से जोड़ा गया। इस प्रयास से ना सिर्फ attendance में उछाल आया बल्कि साथ ही वैसे बच्चे जो कम अंक लाते थे वो भी अब अच्छे अंक से पास हो रहे है।

Unnyan Banka Eckovation Award

क्या है उन्नयन प्रोजेक्ट और Eckovation तकनीक का इसमें भूमिका

उन्नयन से ऐसे जुड़ेंगे

  1. अपने स्मार्ट फोन से गूगल प्ले स्टोर से इकोवेशन (Eckovation) ऐप डाउनलोड करें
  2. कैटेगरी को चुनें स्टूडेंट
  3. अपना नाम, मोबाइल नंबर दर्ज करें और रजिस्ट्रर करें
  4. ज्वाइन ग्रुप बटन दबाएं
  5. इंटर ग्रुप कोड में 111222 डालें और ज्वाइन ग्रुप का बटन दबाएं
ग्रुप कोड के माध्यम से इकोवेशन (Eckovation) एप का इस्तेमाल कर सकते हैं.
उन्नयन बांका एप गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के लिए सामाजिक क्रांति है.  एप से रोज छात्र-छात्राएं, अभिभावक व एक्सपर्ट जुड़ रहे हैं. जिस विद्यालय में पायलट प्रोजेक्ट के तहत वर्ग संचालित है, ऐसे विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति पहले से काफी बढ़ गयी है.

उन्नयन बांका प्रोजेक्ट का वेबसाइट: Click Here

Unnayan-Kundan-Kumar

उन्नयन बांका प्रोजेक्ट पर फिल्म

उन्नयन बांका प्रोजेक्ट पर फिल्म भी बना है जो खूब चर्चित हो रहा है।  फिल्म का नाम है स्पीकिंग ब्लैकबोर्ड। ये बांका की ही कहानी है और ये दर्शाती है की कैसे समाज में शिक्षा का स्तर ऊपर होता है और उससे क्या क्या सामजिक बदलाव आते है। फिल्म का ट्रेलर youtube पर लाइव है

 

 

 

Chirag
Trying to connect you from almost all the hottest news of Bihar and the reason behind this is to ensure the proper awareness of all of the citizen.
So say AaoBihar

Comments

comments