बिहार के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन 11 साल बाद जेल से रिहा

mohd-shahabuddin-sentenced-to-life_447dfa64-7748-11e6-86aa-b218fe1cd668

आरजेडी के पूर्व सांसद और बाहुबली शहाबुद्दीन शनिवार को जेल से रिहा हो गए। हत्या समेत करीब 2 दर्जन से ज्यादा मामलों में आरोपी शहाबुद्दीन पिछले 11 सालों से भागलपुर जेल में बंद थे। बुधवार को पटना हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद वे रिहा हो गए। साल 2014 के राजीव रोशन हत्याकांड में शहाबुद्दीन को ज़मानत मिली थी, जिसके बाद जेल से बाहर आने का रास्ता साफ़ हो गया। राजीव रोशन 2004 में दो भाईयों गिरिश राज और सतीश राज की हत्या के मामले में गवाह था। जेल से बाहर आकर उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘सभी को पता है कि मुझे फंसाया गया था। लेकिन कोर्ट ने मुझे जेल भेजा था और आज उसी ने मुझे रिहा किया है।’ वहीं उनकी बाहुबली की छवि बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा मैं अपनी छवि क्यों बदलूं? लोगों ने मुझे हमेशा इसी तरह अपनाया है, जैसा मैं 26 सालों से हूं।

10_sep_shahbudin650_091016113202

शहाबुद्दीन की जेल से रिहाई के बाद भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि प्रदेश में एक बार फिर से भय और आतंक का माहौल बनने लगा है। बता दें 16 अगस्त 2014 को सीवान के व्यवसायी चंद्रकेश्वर प्रसाद के बेटों गिरीश, सतीश और राजीव की अपहरण कर लिया गया था। इसमें से गिरीश और सतीश की तेजाब डालकर हत्या कर दी गई थी, जबकि राजीव किसी तरह भागने में सफल रहा था। राजीव ने ही बाहर आकर अदालत को बताया कि शहाबुद्दीन वारदात के समय वहीं था। इसके 10 साल बाद उसकी भी हत्या कर दी गई थी। जेल के बाहर भारी संख्या में उनके प्रशंसक और समर्थक जमा हुए और लोगों ने अपने नेता के पक्ष में जेल के ताले टूट गए, सरकार के साहेब छूट गए जैसे नारे भी लगाए। नेता जी अब यहां से 1300 गाड़ियों के काफिले के साथ 13 साल बाद अपने पै़तृक गांव प्रतापपुर पहुंचेंगे।

shahabuddinshahabuddin1

नीतीश-लालू पर बरसी बीजेपी
बीजेपी ने शहाबुद्दीन की रिहाई को लेकर नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बिहार में अपराध ऐसे ही बढ़ता जा रहा है और शहाबुद्दीन के बाहर आने के बाद कानून-व्यवस्था का पता नहीं क्या होगा. उन्होंने कहा कि शहाबुद्दीन से डरे लोगों को क्या नीतीश सरकार सुरक्षा प्रदान करेगी. बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश सरकार ने मामलों को कोर्ट में रखने में जानबूझकर ढिलाई की इसी का नतीजा है कि आज शहाबुद्दीन जेल से बाहर है.

807171217

सीवान में प्रशासन ने बढ़ाई चौकसी
शहाबुद्दीन के जेल से बाहर आने की खबर मिलते ही सीवान प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है. जगह-जगह सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. उनकी रिहाई को लेकर बीजेपी ने आपत्ति जताई है. बीजेपी का कहना है कि जंगलराज के प्रतीक रहे शहाबुद्दीन के बाहर आने की खबर से लोग सहमे हुए हैं.

‘लालू ही हमारे नेता’
जेल से बाहर आने के बाद शहाबुद्दीन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा और कहा कि वे मेरे नेता नहीं हैं और वे बस परिस्थितियों के कारण मुख्यमंत्री हैं. शहाबुद्दीन ने लालू प्रसाद यादव को अपना नेता बताया. उन्होंने कहा, ‘लालू यादव ही हमारे नेता हैं. मुझे उनकी ही छत्रछाया में रहना है. मैं अपनी छवि क्यों बदलूं? मैं जैसा हूं, 26 साल तक लोगों ने मुझे इसी रूप में स्वीकार किया है. सब जानते हैं कि मुझे फंसाया गया था. कोर्ट ने मुझे जेल भेजा और अब कोर्ट ने ही मुझे आजाद किया है.

Chirag
Trying to connect you from almost all the hottest news of Bihar and the reason behind this is to ensure the proper awareness of all of the citizen.
So say AaoBihar

Comments

comments