रवीश कुमार का लव लेटर मोदी जी को उनके पाक दौरे पर

Modi Ravish Kumar.png

कई बार किसी क़दम की पहली प्रतिक्रिया भी देखी जानी चाहिए । जैसे ही ख़बर आई कि प्रधानमंत्री मोदी लाहौर जा रहे हैं, सुनकर ही अच्छा लगा । दुश्मनी हो या दोस्ती भारत पाकिस्तान संबंधों में हम बहुत औपचारिक हो गए थे । पाकिस्तान को धमकाना चुनावी नौटंकी तो दो चार नपे तुले वाक्यों में दोस्ती की बात उससे भी ज़्यादा नक़ली लगने लगी थी । मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में पाक प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ को बुलाकर ही संदेश दे दिया कि वे भारत पाक संबंधों में एलान-वेलान का सहारा नहीं लेंगे । औपचारिक की जगह आकस्मिक नीति पर चलेंगे । फिर भी लोग औपचारिकता का ही रास्ता देखते रहे । संबंधों में कितना सुधार हुआ या हो रहा है ये तो अब नरेंद्र-नवाज़ ही जाने लेकिन दोनों ने मीडिया संस्थानों में भारत पाकिस्तान बीट को मिट्टी में मिला दिया है !

PM-Modi-nawaz-sharif

लाहौर जाकर नरेंद्र मोदी ने दोस्ती की चाह रखने वाले दिलों को धड़का दिया है । जो लोग भारत पाकिस्तान को भावुकता के उफान में देखते हैं उन्हें लाहौर जाकर प्रधानमंत्री ने करारा जवाब दिया है । प्रधानमंत्री ने ख़ुद को भी जवाब दिया है । उनके राजनैतिक व्यक्तित्व की धुरी में पाकिस्तान भी रहा है । लोकसभा चुनावों के दौरान इंडिया टीवी के मशहूर शो आपकी अदालत में कहा था कि पाकिस्तान के साथ ये लव लेटर लिखना बंद होना चाहिए । पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देना होगा । सबको लगा था कि लव लेटर वाला नहीं बल्कि लेटर बम वाला नेता मिल गया है !

 

Chirag
Trying to connect you from almost all the hottest news of Bihar and the reason behind this is to ensure the proper awareness of all of the citizen.
So say AaoBihar

Comments

comments