IIT Result: आनंद सुपर 30 के 18 बच्चों ने मारी बाजी

anandkumar

आईआईटी रुड़की ने ज्वॉइंट इंट्रेंस टेस्ट (JEE) एडवांस्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में कार्तिकेय गुप्ता ने टॉप किया है. इस परीक्षा में आनंद सुपर 30 का जलवा फिर कायम रहा है. कोचिंग के 30 में से 18 छात्रों ने परीक्षा में कामयाबी पाई है.

अभयानंद सुपर30 के 15 छात्र सफल

अभयानंद सुपर30 के 21 में से 15 छात्रों ने बाजी मारी है. विशेष बात ये है कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों ने बेहतरीन अंक हासिल किए हैं.

महाराष्ट्र के कार्तिकेय गुप्ता ने किया टॉप

टॉप करने वाले महाराष्ट्र के कार्तिकेय गुप्ता चंद्रेश ने JEE Main 2019 में 100 NTA स्कोर प्राप्त किया था. JEE Mains exam में उनकी रैंक 18 थी. उन्होंने 360 में से 337 अंक प्राप्त किए हैं. हिदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार वह महाराष्ट्र के चंद्रपुर क्षेत्र के हैं और उनके पिता चंद्रेश गुप्ता पेपर इंडस्ट्री में मैनेजर हैं.

छपरा में देबमोये दे ने किया टॉप, शारदा क्लासेज से छपरा में रह कर की थी तैयारी

जहाँ IIT में जाने के लिए बिहार से छात्रों का पलायन कोटा की तरफ होता था और कोई ये सोच नहीं सकता था की छपरा में रह कर भी IIT की परीक्षा में सफलता पाया जा सकता है। इस पूरी सोच को बदलते हुए छपरा के देबोमाये डे ने इतिहास रचा है। आज JEE Advanced का रिजल्ट आया है और देबोमाये ने JEE में ऐसा रैंक लाया है जहा इनका IIT में जाना तय हो गया है। EWS में 333 रैंक ला कर इन्होने सारण डिस्ट्रिक्ट का नाम रोशन किया है। देबोमाये को mains में 99.62 परसेंटाइल आया था और जनरल में 3955 रैंक ला कर इन्होने IIT में जाना तय कर लिया है।

 

Chirag
Trying to connect you from almost all the hottest news of Bihar and the reason behind this is to ensure the proper awareness of all of the citizen.
So say AaoBihar

Comments

comments