बिहारियों ने बनाया कमाल वेबसाइट : JEE Mains का रैंक और कॉलेज बताएगा

Bihari-website-IIT-Mains-Rank-College-Etash-Niranjan

एक जबरदस्त कदम लेते हुए 13 लाख छात्रों की मदद के लिए, एक जुट हो कर दो बिहारियों ने एक ऐसा वेबसाइट ही बन डाला है जिससे इंजीनियरिंग के प्रवेश परीक्षा में आए अंक से छात्रों को उनका रैंक पहले ही पता चल जायेगा और उससे जुड़े कॉलेज का पूरा लिस्ट उन तक पहुंच जायेगा।

इसे बनने वाले निरंजन कुमार और एतश भरद्वाज दोनों ही बिहार के है और दोनों ने ही इंजीनियरिंग से पढ़ाई करी है। अपने दाखिले के समय इनको बेहद तकलीफ का सामना करना पड़ा था और तब इस तरीके की सुविधा न होने के कारन छात्रों को बहुत तकलीफ। अपने तकलीफ को देखते हुए इन्होने ये ठान लिया था की अब इस तकलीफ का सामना दूसरों को नहीं करना पड़ेगा और इसी वजह से कठिन परिश्रम के बाद 15 दिनों के बाद ये वेबसाइट दोनों ने बन दिया।

इसमें इनके साथियो ने भी खूब साथ दिया। तौसीफ जोहर, जो इसी साल इंजीनियरिंग पास किये है उन्होंने भी खूब मदद करते हुए इसको सफलता तक पहुंचाया।

JEE-Rank-predictor-Eckvoation

अब तक 50000 से भी अधिक छात्र जुड़ चुके है

इस वेबसाइट का लाभ अभी तक 50000 से भी अधिक छात्र उठा चुके है और साथ ही साथ IIT के और NIT के शिक्षकों से राय ले चुके है। रैंक और कॉलेज जानकर उनके अंतर्मन को बहुत सुकून पंहुचा है। बहुत छात्रों का कहना है की इससे उनके निर्णय लेने की क्रिया में खासा मदद मिला है।

College-Predictor-Eckovation

कैसे लाभ उठाये

इस वेबसाइट को बहुत आसानी से इस्तमाल किया जा सकता है। नीचे दिए गए लिंक पर जा कर कोई भी अपना रैंक और कॉलेज का लिस्ट अनेको बार देख सकता है। तो आप भी अपने दोस्तों को और परिजन को इसके बारे में जरूर बताये।
1. रैंक जानने के लिए (Rank Predictor) : Click Here
2. कॉलेज जानने के लिए (College Predictor): Click Here 

Sanskriti
A girl from the capital of Bihar, trying to understand the past underdevelopment of Bihar and exploring the ways to improve the status of the State

Comments

comments