Election 2019: Rs 12000 प्रति माह 20% गरीब परिवार को राहुल गाँधी का वादा

Rahul Gandhi 12000 scheme

लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस वार्किंग कमेटी की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनावी वादों की झरियां लगा दी. राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर न्यूनतम गारंटी योजना का वादा किया, जिसके तहत कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो हर किसी को 12 हजार रुपये प्रति महीने कांग्रेस सरकार देगी.

लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा चुनावी वादा किया है. मोदी सरकार को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस वार्किंग कमेटी की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी ने न्यूनतम आय गारंटी का वादा किया और कहा कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है तो गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार रुपये मिलेंगे. राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर न्यूनतम गारंटी योजना का वादा किया, जिसके तहत कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो हर किसी को 12 हजार रुपये प्रति महीने कांग्रेस सरकार देगी. राहुल गांधी ने कहा कि पांच साल तक मोदी सरकार में गरीब दुखी रहे, अब हम उन्हें न्याय देंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि हमने मनरेगा कमिट किया था और अब आय गारंटी देकर दिखा देंगे. हम गरीबी मिटा देंगे. हमारा कहना है कि अगर आप काम कर रहे हो तो महीने में 12 रुपए से आय कम से कम होनी चाहिए. हिंदुस्तान में अगर मिनिमन इनकम से कम आमदनी है तो यह आय बढ़ाने की कोशिश होगी. जिससे गरीबी से निकाला जा सकता है. यह सेकेंड फेज में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाल देगी. इस योजना को हम आगे लाकर दिखाएंगे.

 

इस देश का झंडा है और प्रधानमंत्री की पॉलिटिक्स से दो हिंदुस्तानी झंडा है… एक अनिल अंबानी झंडा और दूसरा गरीबी के लिए. 21वीं सदी में हिंदुस्तान में इस देश में गरीबी को हटाना है. यह स्कीम नहीं है यह अब गरीबी पर आखिरी पड़ाव है. हम दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे, यह अमीरों और गरीबों दोनों का ही देश होगा. मैं महात्मा नहीं बनना चाहता मैं दो हिंदुस्तान नहीं बनने दूगा. गरीबों को भी इज्जत दिलाना चाहता हूं.

राहुल गांधी के वादे की अहम बातें:
72 हजार सालाना मिलेगा
20 फीसदी गरीबों को आय गारंटी
5 करोड़ परिवारों को मिलेगा लाभ
25 करोड़ लोगों को मिलेगा योजना का लाभ

राहुल गांधी का चुनाव से पहले बड़ा ऐलान: न्यूनतम आय गारंटी योजना के तहत 12 हजार रुपये प्रति महीने का वादा

यह एक ब्रेकिंग न्‍यूज है. इसकी विस्‍तृत जानकारी जल्‍द दी जाएगी. ताजा अपडेट के लिRahul Gandhi 12000 schemeए पेज को रिफ्रेश करें.

 

Chirag
Trying to connect you from almost all the hottest news of Bihar and the reason behind this is to ensure the proper awareness of all of the citizen.
So say AaoBihar

Comments

comments