IIT JEE की तैयारी मुफ्त करायेगे IIT में पढ़ रहे छात्र

IIT JEE

एक भारत की कल्पना जिसमे हर गरीब अमीर को हो शिक्षा का अधिकार, यही सोच रखते IIT के छात्रों ने मुफ्त शिक्षा देश के सभी बच्चो को देने की ठनी है। एक बेहतरीन तरीके के विकास से मोबाइल पे तैयारी करने की विधि निकली है। जिस तरीके से मोबाइल हर घर तक पहुंच चूका है ठीक वैसे ही एक बेहतर शिक्षा भी इन तक पहुचने के क्रम में इन छात्रों का मुहीम सार्थक होता दिख रहा है।

बिना कुछ पैसे लिए, हर चैप्टर के बेहतरीन सवाल को पहले तैयारी कर रहे छात्र तक पहुचाया जाता है और फिर उस से जुड़े कांसेप्ट पर चर्चा किया जाता है। अभी तक सैकड़ो से जयादा बच्चे इसे जुड़े है और अब हर छात्र नए छात्रों को जोड़ता जा रहा है। देश में इस तरीके के तकनीक से शिक्षा का सम्पूर्ण विकाश संभव होगा।

07THIITJEEFILE_1420366f

10 IIT के छात्र करा रहे है तैयारी

अलग अलग IIT में पढ़ रहे छात्र ने एक साथ इस काम को अंजाम दिया है। 15 अगस्त को इसकी शुरूवात कर देश को प्रगति की नयी रह दिखने का कदम उठाया है इन छात्रों ने।

हर छात्र जुड़ सकता है

जिस मोबाइल App पर ये सुविधा शुरू हुई है वो app, ECKOVATION है, इसे डाउनलोड कर आप क्लास में जुड़ सकते है।  डाउनलोड करने के बात छात्र की तरह रजिस्टर करके आप App में जाये। ग्रुप कोड डालने से आप इस मुहीम से जुड़ सकते है। ग्रुप कोड इसके निम्न है:

 

IIT JEE 2016 — 898615

IIT JEE 2017 — 517329

IIT JEE 2018 — 829444

 

 Download App

सलाम है इन छात्रों को

Sanskriti
A girl from the capital of Bihar, trying to understand the past underdevelopment of Bihar and exploring the ways to improve the status of the State

Comments

comments