जेईई एडवांस 2016 में आनंद के सुपर 30 के 28 छात्र सफल

Anand Kumar Super 30 Patna_0

ज्वाइंट इंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) एडवांस्ड 2016 का रिजल्ट रविवार की सुबह घोषित कर दिया। इसमें पटना के ईशान तरुणेश को गुवाहाटी जोन में सर्वाधिक अंक प्राप्त हुए हैं। गणितज्ञ आनंद के “सुपर थर्टी” ने दावा किया है कि उनके “सुपर थर्टी” के 30 में से 28 परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की है। पूर्व डीजीपी अभयांनद के अनुसार उनके “रहमानी सुपर थर्टी” के 270 परीक्षार्थियों ने कामयाबी हासिल की है।

गणितज्ञ आनंद के अनुसार इस साल जेनरल कट ऑफ 75 फीसद है जबकि ओबीसी के लिए यह 67 तथा एससी-एसटी के लिए 38 फीसद है। आनंद ने अपने 28 परीक्षार्थियों की सफलता का दावा इस कट-ऑफ के अनुसार किया है।

11वीं में ही शुरू कर दी थी तैयारी : ईशान

रिजल्ट में गुवाहाटी जोन का टॉपर बना इशान तरुणेश बिहार के एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार का बेटा है। उसके अनुसार उसने 11वीं में ही आइआइटी की तैयारी शुरू कर दी थी। इशान कहता है कि इस परीक्षा में सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है। लगतार अध्ययन से ही सफलता मिलती है। विदित हो कि इशान जेईई मेन में भी 296 अंकों के साथ बिहार टॉपर बना था।

Anand-Kumar-tacher-super-30.-3

सुपर 30 के 28 परीक्षार्थी सफल

गणितज्ञ आनंद के “सुपर थर्टी” के 30 में से 28 परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की है। पूर्व डीजीपी अभयांनद द्वारा संचालित “रहमानी सुपर थर्टी” के 270 परीक्षार्थियों ने कामयाबी का परचम लहराया है। अभयानंद द्वारा देशभर में संचालित विभिन्न सेंटरों से जेईई मेन की परीक्षा में 500 ने सफलता हासिल की थी।

परीक्षा का कटऑफ (फीसद)

सामान्य : 75

ओबीसी : 67

एससी-एसटी : 38

Subhikhya
Not from Bihar, heard a lot about the state. Always interested in exploring the art culture and politics of the state. So here I am, writing and doing PR for AaoBihar.com
Come and Join Us :)

Comments

comments