राजद ने बिहार में किये पत्ते साफ़, ऐसे बीजेपी को हारने का है प्लान

Bihar_Tejashwi_Yadav_PTI

राष्ट्रीय जनता दल उम्मीदवारों के नाम की घोषणा अपने बेस वोट बैंक एमवाई (मुस्लिम+यादव) समीकरण को ध्यान में रख कर करेगी, आरजेडी 19 में से 12 सीटों पर MY उम्मीदवार उतारेगी. इसमें सवर्ण कोटे में 4 राजपूत उम्मीदवार हैं. इस लिस्ट में सात यादव और पांच मुसलमान उम्मीदवारों के होने की संभावना है.

लालू यादव के करीबी विधायक भोला यादव का ने कहा कि दरभंगा सीट आरजेडी की परंपरागत सीट है और इसपर पीछे हटने का कोई सवाल नही है. भोला यादव ने मीसा भारती के स्टार प्रचारक में नाम शामिल नही होने पर भी सफाई दी. उन्होंने कहा कि मीसा भारती का चुनाव है उनकी व्यस्तता है इसलिए उनके सहमती से नाम नही दिया गया है. इसको लेकर कोई नराजगी नही है. आरजेडी के एमवाई समीकरण में सात यादव, पांच मुसलमान, चार राजपूत, दो पिछड़ा और एक दलित उम्मीदवार है.

 

राजद ने अपनी फौज तैयार कर बीजेपी को हारने का प्लान बना लिया है, आरजेडी के 17 उम्मीदवार और उनके सीट

1.सीतामढ़ी: अर्जुन राय
2. शिवहर: रामा सिंह या अबु दोज़ाना
3.सारण:  चंद्रिका राय
4.सीवान: हीना शहाब
5.वैशाली से रघुवंश सिंह
6.हाजीपुर से शिवचन्द्र राम
7.दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्दीकी
8.मधुबनी से एम एए फातमी
9.झंझारपुर से मंगनी लाल मंडल या गुलाब यादव
10.अररिया  से सरफराज आलम
11 जहानाबाद से सुरेंद्र यादव
12.नवादा से विभा देवी
13.मधेपुरा से शरद यादव
14.बेगूसराय से तनवीर हसन
15.पाटलिपुत्रा से डॉ मीसा भारती
16.महराजगंज से रणधीर सिंह
17.बक्सर से जगदानन्द

 

बता दें कि भागलपुर से शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल और बांका से जय प्रकाश यादव के नाम की घोषणा पार्टी पहले ही कर चुकी है. वहीं एक सीट माले को आरजेडी कोटे से मिलेगी. महागठबंधन ने पिछले शुक्रवार को बिहार में सीटों के बंटवारे का एलान किया था. इसके मुताबिक, आरजेडी प्रदेश में 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगा, जबकि कांग्रेस नौ सीटों पर. बाकी सीटों पर उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और महागठबंधन में शामिल अन्य दल अपने उम्मीदवार उतारेंगे.

Chirag
Trying to connect you from almost all the hottest news of Bihar and the reason behind this is to ensure the proper awareness of all of the citizen.
So say AaoBihar

Comments

comments