विज्ञापन का स्क्रीनशॉट शेयर करके विवादों में घिरे रूडी

Rajiv-Pratap-Rudy_PTI

केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी उस समय विवादों में घिर गए जब उन्होंने पाकिस्तान के दैनिक डॉन की वेबसाइट का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर किया, जिसमें नीतीश कुमार का चुनावी विज्ञापन था। इसको लेकर जेडीयू ने उनपर जोरदार हमला बोला और उन्हें तत्काल बर्खास्त करने की मांग की।

रूडी केंद्र में कौशल विकास मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हैं। वह उस समय विवाद में घिर गए जब उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर डॉन की वेबसाइट का स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें नीतीश कुमार का एक चुनावी विज्ञापन दिखाया गया है।

रूडी ने ट्विटर पर लिखा, ‘बिहार में मतदाताओं को लुभाने के लिए पाकिस्तान के दैनिक डॉन के ई-संस्करण में नीतीश का विज्ञापन। वह किसके पास तक पहुंचना चाहते हैं।’ हालांकि सोशल मीडिया पर इस टिप्पणी को लेकर विवाद खड़ा हो गया, जिसके बाद रूडी ने अपने पोस्ट को हटा दिया।

rudy-tweet_650x488_51446303432

बड़ी संख्या में ट्वीट करने वालों ने गूगल विज्ञापन के बारे में अनभिज्ञता को लेकर रूडी पर जमकर कटाक्ष किया और साइबर वर्ल्ड के बारे में उनकी जानकारी को लेकर सवाल उठाया। उन लोगों का कहना था कि डॉन अखबार में यह विज्ञापन नहीं है बल्कि गूगल ने यह विज्ञापन मुहैया कराया है।

जेडीयू महासचिव के.सी. त्यागी ने आश्चर्य जताया कि यह मंत्री देश में कौशल विकास को कैसे बढ़ावा दे सकते हैं अगर वह खुद इतने अकुशल हैं। त्यागी ने कहा, ‘बीजेपी प्रमुख अमित शाह के इस बयान के बाद कि बिहार चुनाव में अगर बीजेपी हारती है तो पाकिस्तान में आतिशबाजी होगी, रूडी ने नीतीश कुमार पर पाकिस्तान के अखबार डॉन में विज्ञापन देने का आरोप लगाया है जो कि हास्यास्पद है और उनकी अज्ञानता को दर्शाता है।’

रूडी ने 30 अक्टूबर की शाम को ट्विटर एकांउट पर इस तरह का पोस्ट लगाया था। सोशल मीडिया पर मखौल उड़ने के बाद इसे हटा दिया गया। जेडीयू नेता ने उन्हें तत्काल बर्खास्त करने की मांग की।

Source: NDTV

Chirag
Trying to connect you from almost all the hottest news of Bihar and the reason behind this is to ensure the proper awareness of all of the citizen.
So say AaoBihar

Comments

comments