व्हाट्सएप पर वायरल कर दी भगवान की अश्लील फोटो, भड़का जन उन्माद, शांति बनाये और अफवाहों पर ध्यान न दे

Chapra-Devi-Devta-social-media

सारण के मकेर में शुक्रवार को देवी देवताओं के चित्र के साथ आपत्तिजनक हरकत का फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद जमकर बवाल हुआ। लोगों ने सड़क जाम कर दिया। स्थिति बिगड़ते देख छपरा से डीएम व एसपी पहुंचे। आरोपी की 24 घंटे में गिरफ्तारी के आश्वासन पर लोग शांत हुए, परंतु परसा, सोनहो व भेल्दी में भी बवाल शुरू हो गया।

वीडियो वायरल करने वाले आरोपी की पहचान कर ली गई है। लोगों ने मकेर के गांव में उसके घर को फूंक दिया है। आरोपी घर में ताला जड़ परिवार के साथ फरार हो गया है।

दो दिन से मोबाइल पर घूम रहा था आपत्तिजनक वीडियो

दो दिनों पूर्व परसा थाना क्षेत्र के बलहा गांव निवासी युवक के मोबाइल पर देवी-देवताओं के चित्र के साथ अश्लील हरकत करने की फोटो व वीडियो दूसरे युवक ने भेजा था। उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर वीडियो भेजने वाले युवक की पहचान कर ली। पहचान के बाद शिकायत परसा व मकेर थाना पुलिस से की गई।

दो दिनों में कोई कार्रवाई नहीं होने के बाद युवकों ने इसकी जानकारी स्थानीय लोगों को दी। इसके बाद शुक्रवार सुबह पांच बजे से मकेर में बवाल शुरू हो गया। करीब एक दर्जन जगहों पर आगजनी कर यातायात बाधित कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। अन्य इलाकों में भी हंगामा होने लगा।

कैंप कर रहे आइजी-डीआइजी, तनाव बरकरार

देर शाम तक घटनास्थल पर एसटीएफ के जवान कैंप किए कर रहे थे। मुजफ्फरपुर के आइजी सुनील कुमार व सारण क्षेत्र के डीआइजी अजीत कुमार भी मकेर पहुंच गए है। मकेर के बाद परसा, भेल्दी व सोनहों में बवाल को लेकर सभी अधिकारी परसा पहुंच गए हैं।

सोनहों में स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने लाठियां भी चटकाईं। मकेर के आसपास के इलाके में तनाव व्याप्त है। पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील है। मकेर से लेकर गड़खा तक एसटीएफ व एसएसबी के जवानों के अलावा बिहार पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है।

chhapra-378x252

जिलाधिकारी दीपक आनंद ने मकेर की घटना को लेकर आम लोगों से शांति और सौहार्द कायम रखने की अपील की है.

सारण समाहरणालय के सभागार में आयोजित शांति समिति के बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने सभी प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक एवं डिजिटल मीडिया को सकारात्मक रुख अपनाते हुए सहयोग करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकस है और स्थिति पूर्णरूप से सामान्य है.

आम लोगों को किसी भी अफवाह में ना पड़ने की सलाह दी.   शांति समिति की बैठक में समाज के सभी बुद्धिजीवी, जनप्रतिनिधि, पत्रकार एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे.

Chirag
Trying to connect you from almost all the hottest news of Bihar and the reason behind this is to ensure the proper awareness of all of the citizen.
So say AaoBihar

Comments

comments